Categories: पाकुड़

जिला प्रशासन का उद्देश्य है कि सही मात्रा, सही समय, सही लाभुक को खाद्यान्न उपलब्ध कराना:-डीसी

समाहरणालय स्थित सभागार में सोमवार को उपायुक्त श्री मनीष कुमार की अध्यक्षता में आपूर्ति व सहकारिता विभाग की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई।

जागता झारखंड ब्युरो पाकुड़।

पाकुड़। बैठक में मुख्य रूप से खाद्यान आपूर्ति, जन वितरण प्रणाली दूकान से संबंधित मामले, दाल-भात योजना, धान अधिप्राप्ति एवं भुगतान, धोती साड़ी योजना समेत आपूर्ति विभाग द्वारा संचालित अन्य सभी योजनाओं की बिंदुवार समीक्षा की गई। जन वितरण प्रणाली के अंतर्गत खाद्यान्न वितरण को लेकर उपायुक्त ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी एवं संबंधित पदाधिकारी को निर्देशित किया कि प्रत्येक कार्डधारी लाभुकों को उचित दरों पर उचित मात्रा में ससमय खाद्यान्न वितरण करना सुनिश्चित करायें। सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को राशन कार्ड से संबंधित लंबित मामलों को त्वरित गति से निष्पादन करने का निर्देश दिया गया। आपूर्ति विभाग की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि जो भी खाद्यान्न का उठाव हो रहा है उसके वितरण में पूर्ण पारदर्शिता बरती जाए।

वहीं सहकारिता विभाग की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त के द्वारा विगत वर्ष की धान अधिप्राप्ति वित्तीय वर्ष 2023- 24 में 22% धान अधिप्राप्ति होने के कारण नाराजगी प्रकट करते हुए सभी सहकारिता पदाधिकारी को सबसे कम उपलब्धि वाले लैम्प्स को चिन्हित करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने वित्तीय वर्ष 2024- 25 में लक्ष्य के अनुसार शत प्रतिशत धान अधिप्राप्ति करने का निर्देश सहकारिता पदाधिकारी को दिया। उपायुक्त ने कहा कि धान अधिप्राप्ति कार्य में किसी भी प्रकार का अनियमितता नहीं होनी चाहिए। उपायुक्त ने जिला सहकारिता पदाधिकारी चंद्रजीत खलखो को सहकारिता विभाग से संबंधित एक वृहत कार्यशाला कार्यक्रम आयोजित करने हेतु निर्देश दिया। मौके पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी अभिषेक सिंह, जिला सहकारिता पदाधिकारी चन्द्रजीत खलखो, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी राहुल कुमार, सभी एमओ, एजीएम, बीसीओ व लैंप्स सदस्य सचिव समेत अन्य उपस्थित थे।

Recent Posts

जिला जनसंपर्क कार्यालय, पाकुड़

मीडिया कोषांग गुरुवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री मनीष कुमार की अध्यक्षता में स्वीप कार्यक्रम… Read More

8 hours ago

पाकुड़ करेगा वोट 20 नवम्बर को वोट डालने जाना है, अपना फर्ज निभाना है विधानसभा… Read More

8 hours ago

वोट करेगा पाकुड़ 20 नवम्बर को वोट डालने जाना है, अपना फर्ज निभाना है सबको… Read More

8 hours ago

कम्प्यूटर कक्ष का ताला तोड़कर चोरों ने कम्प्यूटर सेट का सामान की चोरी

जागता झारखंड संवाददाता पाकुड़िया (पाकुड़) थाना क्षेत्र के उत्क्रमित उच्च विद्यालय पलियादाहा में कम्प्यूटर कक्ष… Read More

8 hours ago

बस और टेम्पू के टक्कर से टेम्पू सवार घायल,प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को किया पाकुड़ रेफर

जागता झारखंड संवाददाता लिट्टीपाड़ा /पाकुड़।थाना क्षेत्र के लिट्टीपाड़ा हिरणपुर मुख्य सड़क नवाडीह के समीप गुरुवार… Read More

8 hours ago

नाबालिक युवती से दुष्कर्म के आरोपी को भेजा जेल

नाबालिक युवती से दुष्कर्म के आरोपी को भेजा जेल जागता झारखंड संवाददाता लिट्टीपाड़ा /पाकुड़। नाबालिक… Read More

9 hours ago