निडर होकर लोग करें अपनी शिकायत निश्चित होगा समाधान : एसडीपीओ।

जागता झारखण्ड संवाददाता

मेदिनीनगर। झारखंड पुलिस महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक के आदेश पर जन शिकायत समाधान कार्यक्रम का आयोजन लेस्लीगंज अनुमंडल क्षेत्र के लेस्लीगंज थाना अंतर्गत धावाडीह पंचायत भवन सभागार में किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन लेस्लीगंज पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार झा ,पांकी पुलिस इंस्पेक्टर पूनम टोप्पो , लेस्लीगंज थाना प्रभारी राजू कुमार गुप्ता, पांकी थाना प्रभारी उत्तम तिवारी, अंचल अधिकारी मनातू मदन कुमार सुमन, पंचायत के मुखिया रिंकी यादव द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लेस्लीगंज थाना प्रभारी राजू कुमार गुप्ता ने बताया कि आज पूरे पलामू जिला के सभी पुलिस अनुमंडल क्षेत्र में एक साथ जन शिकायत समाधान कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस पहल का उद्देश्य जनता की शिकायतों का त्वरित और प्रभावी समाधान सुनिश्चित करना है। कार्यक्रम के तहत नागरिकों को उनके नजदीकी शिकायत केंद्र पर जाकर अपनी समस्याओं को दर्ज कराने का अवसर है जहां उनके शिकायत पर त्वरित कार्रवाई होगी।

यदि कोई व्यक्ति जिले से बाहर यहां तक कि विदेश में भी रह रहा हो, वह भी ऑनलाइन के माध्यम से शिकायत कर सकता है। वे अपनी शिकायत व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, ट्विटर व फेसबुक के माध्यम से भी पलामू पुलिस को भेज सकता है। इसके लिए एक विशेष सेल का गठन किया गया है। जिसे अधिकारी द्वारा जांच की जायेगी।साथ ही मामले में हुई कार्रवाई की पूरी जानकारी शिकायतकर्ता को दी जायेगी।कार्रवाई के संबंध में सूचना भी शिकायतकर्ता के पास भेजी जायेगी। कार्यक्रम के दौरान लोगों की लिखित एवं मौखिक शिकायत का निष्पादन प्रखंड कार्यालय, थाना, शाखा के पदाधिकारी से संपर्क स्थापित कर किया जायेगा। वही मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी लेस्लीगंज मनोज कुमार झा ने कहा की पूरे पलामू जिला में एक साथ जन शिकायत समाधान कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस पहल का उद्देश्य जनता की शिकायतों का त्वरित और प्रभावी समाधान सुनिश्चित करना है। कार्यक्रम के तहत नागरिकों को उनके नजदीकी शिकायत केंद्र पर जाकर अपनी समस्याओं को दर्ज कराने का अवसर है जहां उनके शिकायत पर त्वरित कार्रवाई होगी।वही उन्होंने कहा कि जनता की समस्या का समाधान करना पुलिस की पहली प्राथमिकता है पुलिसिंग को बेहतर बनाने के लिए विभाग लगातार प्रयत्नशील है। आम लोगों की शिकायतों का त्वरित निष्पादन के लिए डीजीपी के निर्देश पर आज जन शिकायत समाधान के आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के दौरान आम नागरिकों से प्राप्त लिखित मौखिक शिकायत को सुना जाएगा। समस्या पर जिला के प्रखंड कार्यालय एवं थाना शाखा के पदाधिकारी से संपर्क स्थापित कर आम आम नागरिकों के शिकायतों का समाधान होने पर शिकायतकर्ता को जानकारी दी जाएगी। मौके पर उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप अपने आसपास , मोहल्ले में अन्य जगहों पर जिनकी कोई समस्या शिकायत है उन्हें निर्धारित स्थानों पर जल्द पहुंचाने के लिए जागरूक करें। ताकि समस्याओं का तारीख समाधान किया जा सके। लोग निर्भीक होकर अपनी शिकायत करें निश्चित हर समस्या का समाधान होगा।वही जन समाधान शिविर के मौके पर तरहसी थाना प्रभारी नीरज कुमार सिंह, पिपराटांड थाना प्रभारी मुकेश कुमार सिंह ,मनातू थाना प्रभारी निर्मल उरांव, एसआई विक्रम शिल, संतोष कुमार गुप्ता स्वाति गुप्ता, एएसआई अजय कुमार, रंजीत कुमार सहित सैकड़ो लोग शिविर में उपस्थित थे।

Recent Posts

एनटीपीसी नॉर्थ करणपुरा द्वारा स्वच्छता ही सेवा अभियान ,

मनाया गया । उत्साहपूर्वक,सभी कर्मचारियों ने एक साथ स्वच्छता शपथ ग्रहण लिया एनटीपीसी में एक पेड़… Read More

6 hours ago

भागलपुर से जागता झारखंड संवाददाता सैयद रियाज अहमद भागलपुर 18 सितम्बर 2024, खेल विभाग, बिहार… Read More

7 hours ago

डुमरी में लगातार हो रही वारिश के कारण दर्जनों घर हुए ध्वस्त।

जागता झारखंड संवाददाता विक्की कुमार चैनपुर/गुमलाडुमरी (गुमला)। डुमरी प्रखंड के खेतली, मझगांव,उदनी सहित कई ग्राम… Read More

7 hours ago

भारी बारिश ने मचाई तबाही

जागता झारखंड नरेंद्र कुमार ब्यूरो लातेहारचंदवा । प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत पिछले दिनों हुई मूसलाधार बारिश… Read More

7 hours ago

ट्रक व टोटो के बीच आमने सामने टक्कर से टोटो चालक सहित यात्री जख्मी

जागता झारखण्ड संवाददाता पाकुड़िया (पाकुड़) पाकुड़िया से दुमका जानेवाली पीडब्ल्यूडी मुख्य पथ पर  बालको गांव… Read More

7 hours ago

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति कार्यक्रम को लेकर बैठक  हुई

जागता झारखण्ड संवाददाता पिंटू कुमार मंडल हिरणपुर (पाकुड): राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस को लेकर बुधवार… Read More

7 hours ago