चैंबर शहरवासियों एवं व्यापारियों के हित में रेल सुविधा के बढ़ोतरी के लिए वर्षो से कर रहा प्रयास।

0



चैंबर के अथक प्रयास से अब साहिबगंज में होगी द्रुतगामी ट्रेन का ठहराव।

जागता झारखंड जिला ब्यूरो साहिबगंज

ईस्टर्न झारखंड चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, साहिबगंज के द्वारा लगातार शहर वासियों एवं व्यापारियों के लिए जनहित में 15 वर्षों से लगातार साहिबगंज स्टेशन पर रेल संबंधी सुविधाओं के लिए प्रयास कर रहा है, जिसमें कुछ मांगे पूरी हुई एवं कुछ के लिए प्रयास जारी है यह बात चैंबर के अध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने कही। वही बताया साहिबगंज से हावड़ा के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन, साहिबगंज से रांची के लिए ट्रेन, साहिबगंज से दिल्ली के लिए एक द्रुत गामी ट्रेन, साहिबगंज में अगरतला आनंद विहार तेजस (राजधानी) एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की मांग, सियालदह वाराणसी एक्सप्रेस जो स्थाई रूप से बंद कर दिया गया । पुनः परिचालन, साहिबगंज से भागलपुर के लिए शाम 5:00 बजे के आसपास ट्रेन, साहिबगंज से मालदा एवं भागलपुर आवागमन के लिए मेमू ट्रेन (पसेंजर एवं फास्ट पैसेंजर ट्रेनों)का परिचालन, साहिबगंज से बाबा बैजनाथ नगरी देवघर तथा झारखंड की उपराजधानी दुमका के लिए साहिबगंज से ट्रेन का परिचालन तथा साहिबगंज में रेलवे की काफी भूखंड उपलब्ध है तथा हजारों रेलवे क्वार्टर है आवश्यकता है कि साहिबगंज में रेलवे कोच एवं मेंटेनेंस यार्ड की सुविधा विकसित की जाए। जिससे जिले में स्थानीय स्तर पर अधिकाधिक संख्या में रोजगार का सृजन भी संभव हो सके , मांगों की मांग की जा रही है।
साहिबगंज से हावड़ा इंटरसिटी के लिए लिए चेम्बर के द्वारा लगातार 10 वर्षों से पत्राचार रेल महाप्रबंधक पूर्व रेलवे कोलकाता, उपमहाप्रबंधक, पूर्व रेलवे तथा मंडल रेल प्रबंधक मालदा, रेलवे बोर्ड, रेल राज्य मंत्री, रेलवे मंत्री, प्रधानमंत्री आदि से किया गया। रेलवे के पदाधिकारियों से उनके साहिबगंज आगमन पर मिलकर तथा कई बार मालदा तथा कोलकाता जाकर मंडल रेल प्रबंधक एवं महाप्रबंधक से मिलकर साहिबगंज स्टेशन पर रेल सुविधा में बढ़ोतरी के लिए प्रयास किया गया। फेडरेशन ऑफ़ झारखंड चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, रांची ने भी समय-समय पर पत्राचार कर अपना पूरा सहयोग दिया है।
आज सबके प्रयास से साहिबगंज स्टेशन से हावड़ा के लिए इंटरसिटी ट्रेन का परिचालन होने जा रहा है,तथा अगरतला आनंद विहार तेजस राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव साहिबगंज में दिया गया।
मंडल रेल प्रबंधक, मालदा से वार्ता हुई जिसमें उन्होंने बताया कि ईस्टर्न झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, साहिबगंज की दो मांगे पूरी हो गई है। इसके अलावा मेमू ट्रेनों का परिचालन भी शीघ्र होगा।
साहिबगंज स्टेशन पर साहिबगंज हावड़ा इंटरसिटी के परिचालन एवं अगरतला आनंद विहार तेजस राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव के लिए रेलवे मंत्री, रेलवे के पदाधिकारियों, फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, रांची, मीडिया बन्धुओं एवं सहयोगी संस्थाओं को चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज साहिबगंज की ओर से आभार जताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here