मजदूर समाज के अभिन्न अंग हैं इन्हें सम्मान और समृद्ध बनाने की जरूरत है, चेतू उरांव

0

शहजाद अनवर गुमला ‌।

गुमला जिला कांग्रेस अध्यक्ष चैतु उरॉव अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस की सभी श्रमिक भाइयों को शुभकामना एवं बधाई दी साथ ही कहा कि आज 1 मई को पूरी दुनिया अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाती है.ताकि संगठन में मज़दूरों की शक्ति, स्थिति, भूमिकाओं और जिम्मेदारियों के बावजूद उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण को याद किया जा सके। मजदूर,दिवस श्रमिकों की सामाजिक और आर्थिक उपलब्धियों को सम्मान देना है। यह आदर्श रूप से देश की समृद्धि, शक्ति और कल्याण को सुनिश्चित करने वाले श्रमिकों की भक्ति और योगदान के प्रति वार्षिक और राष्ट्रीय स्वीकृति प्रदान करती हैआज मैं आपसे एक बहुत ही महत्वपूर्ण दिन के बारे में बात करना चाहता हूँ। मजदूर दिवस यह एक ऐसा दिन है जिसे हम श्रमिकों के योगदान और समाज पर उनके प्रभाव को पहचानने और सम्मान देने के लिए दुनिया भर में मनाते हैं।
श्रमिक किसी भी अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी साबित होते रहे हैं। मजदूर व्यवसायों और उद्योगों को सुचारू रूप से चलाने के लिए अथक रूप से काम करते हैं, और उनके बिना हम उन चीजों का आनंद नहीं ले पाएंगे जो हमारे जीवन को आसान और अधिक आरामदायक बनाती हैं।
आज के दिन हम उन सभी का धन्यवाद करते हैं
जो हमारे लिए अन्न उगाते जो हमारे घरों और स्कूलों का निर्माण करते हैं, और जो स्वास्थ्य देखभाल जैसी आवश्यक सेवाएं प्रदान करते हैं, श्रमिक हमारे जीवन में एक अभिन्न भूमिका निभाते हैं।
मजदूर दिवस सभी श्रमिकों के पेशे की परवाह किए बिना उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण को स्वीकार करने के साथ साथ उनकी सराहना करने का एक अवसर है। यह उन संघर्षों और बलिदानों को प्रतिबिंबित करने का समय है, जो श्रमिकों ने पूरे इतिहास में बेहतर मजदूरी, सुरक्षित काम करने की स्थिति और अपने और आने वाली पीढ़ियों के लिए अधिक सुरक्षा के लिए अद्धभुत योगदान दिये हैं।
आइए हम सभी श्रमिकों के प्रति अपना आभार व्यक्त करें, और कार्यबल में सभी के लिए उचित और समान व्यवहार के महत्व को याद करें। चाहे आप स्वयं एक कार्यकर्ता हों, या आप केवल दूसरों के श्रम से लाभान्वित होने वाले व्यक्ति हों, आइए हम सब मिलकर श्रमिकों के योगदान को पहचानें, और सभी के लिए बेहतर भविष्य की दिशा में काम करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here